Em Tv Live

उपायुक्त ने सदर अस्पताल में इलाजरत घायलों से मुलाकात कर जाना उनका हालचाल*

*उपायुक्त ने सदर अस्पताल में इलाजरत घायलों से मुलाकात कर जाना उनका हालचाल*

 

*बीते रविवार को बहुमंजिला इमारत ढहने से हो गए थे गंभीर रूप से घायल*

 

*उपायुक्त ने दिया सदर अस्पताल में सफाई और विभिन्न वार्डों में मिल रही सुविधा को और बेहतर करने का निर्देश*

 

*देवघर*

 

*ब्यूरो रिपोर्ट*

 

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विशाल सागर ने सदर अस्पताल पहुंचकर नगर निगम क्षेत्र अन्तर्गत बहुमंजिला ईमारत गिरने के पश्चात हृदय विदारक घटना में रेस्क्यु किये गये सभी चार घायलों व उनके परिजनों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। इस दौरान चिक्तिसकों की निगरानी में इलाजरत सभी घायलों से बातचीत करते हुए उनका कुशलक्षेम जाना और सिविल सर्जन व चिकित्सकों की टीम को विशेष ध्यान देने का निदेश दिया, ताकि घायलों को समुचित स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

 

इसके अलावे उपायुक्त ने ओ0टी0, आई0सी0यू0, सिटी स्कैन, बर्न यूनिट के साथ विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर अस्पताल परिसर की वस्तुस्थिति का जायजा लिया। साथ ही ओपीडी की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाते हुए बाहर से आने वाले लोगों के बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित का निदेश सिविल सर्जन को दिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने सदर अस्पताल परिसर में ईलाज करा रहे मरीजों उनके परिजनों से बातचीत कर उन्हें मिल रही सुविधा व व्यवस्था से अवगत हुए।

आगे उपायुक्त ने आयुष्मान केन्द्र का निरीक्षण करते हुए आयुष्मान योजना का लाभ ले रहे लोगों के अलावा जिन्हें आयुष्मान कार्ड की लाभ नही मिल पाया उन्हें मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं से अवगत कराते हुए आयुष्मान योजना से जुड़ने की जानकारियों से अवगत कराया।

आगे उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया कि सदर अस्पताल की सफाई नियमित रूप से होनी चाहिए और आम लोगों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी चाहिए, ताकि सदर अस्पताल की एक अच्छी छवि बने। साथ ही उन्होंने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों पूरी सेवा भाव से अपने कर्त्तव्य का निर्वहन करने का निर्देश दिया।

 

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी विशाल सागर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल परिसर के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। साथ ही सभी का यह प्रयास होना चाहिये कि लोगों को अस्पताल परिसर में एक स्वच्छ व सुंदर माहौल उपलब्ध करायी जाय। आगे उपायुक्त ने ऑक्सिजन प्लांट के अलावा स्वास्थ्य व्यवस्थओं को और भी बेहतर बनाने के उदेश्य से किये जाने वाले कार्यों की सूची उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करने का निदेश दिया, ताकि आवश्यकतानुसार कार्यों को कराया जा सके।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे सिविल सर्जन डॉ रंजन सिन्हा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी राहुल कुमार भारती, चिकित्सकों की टीम, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के कर्मी आदि उपस्थित थें।

https://www.emtvlive.in/

Em Tv Live
Author: Em Tv Live

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *