Em Tv Live

महुलबोना के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को आवेदन देकर पीडीएस विक्रेता पर लगाया दो महीने का अनाज नहीं देने का आरोप* 

*महुलबोना के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को आवेदन देकर पीडीएस विक्रेता पर लगाया दो महीने का अनाज नहीं देने का आरोप*

 

*रानीश्वर(दुमका)*

 

*गौतम चटर्जी की रिपोर्ट*

 

महुलबोना गांव के पीडीएस लाभुकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निबंधित डाक से आवेदन भेजकर महिला समूह की पीडीएस डीलर श्री गणेश महिला मंडल के विरुद्ध दो महीने का अनाज वितरण नहीं करने का आरोप लगाया हैं। साथ ही कार्डधारियों ने आरोप लगाया है कि समूह की अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष रेणु देवी,फ़ातिमा बीबी एवं नीलम बर्मा अक्सर कार्डधारियों से ई पोश मशीन पर अंगूठा लेकर तीन चार दिन घुमाने के बाद कम मात्रा में अनाज वितरण करती हैं।

निर्धारित मात्रा में अनाज मांगने पर डरा धमकाकर भगा देती हैं । बोलती हैं कि लाभुक का राशनकार्ड दूर के अन्य दुकान के साथ जोड़ दिया जायेगा, मानो महिला समूह की डीलर स्वयं आपूर्ति पदाधिकारी हैं ।ग्रामीणों ने पूर्व में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शिबाजी भगत को आबेदन देकर डीलर के विरुद्ध आवेदन देकर दो महीने का अनाज बितरण कराने की गुहार लगायी थी। बीडीओ के आदेश पर गोदाम प्रबंधक बिश्वनाथ सिंह बीते शुक्रवार 28 जून को यहां जांच करने पहुंचे थे।

श्री सिंह के साथ जिला परिषद सदस्य लिखन मुर्मू ,मुखिया मुनमुन मरांडी एवं बिमल मोदी मौजूद थे| उग्र ग्रामीणों ने महिला समूह के डीलर एवं गोदाम प्रबंधक को चार घंटे तक बंधक बना कर रखा था। मामले में स्थानीय पुलिस को उग्र ग्रामीणों को समझा बुझाकर बीच बचाव करना पड़ा था।मामले में एक सप्ताह के बाद भी प्रखंड प्रशासन के द्बारा कोई कारवाई नहीं करने से ग्रामीणों ने बुधवार को उपायुक्त से मिलकर जिले के किसी सक्षम पदाधिकारी से मामले की जांच कराने की मांग की थी। लाभुकों ने अंततः मुख्यमंत्री श्री सोरेन को शिकायत आवेदन भेजकर न्याय की मांग की हैं।

https://www.emtvlive.in/

Em Tv Live
Author: Em Tv Live

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *