Em Tv Live

India defeated Pakistan for the seventh time in T20 WC

     भारत ने T20 WC में पाकिस्तान को सातवीं बार हराया,रोमांचक मैच में छह रन से जीता भारत,बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच



*नई दिल्ली*

*ब्यूरो रिपोर्ट*

     भारत ने पाकिस्तान पर टी20 विश्व कप में सातवीं जीत दर्ज कर ली। यह किसी चमत्कार से कम नहीं था कि महज 119 रन पर सिमटने के बाद भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का लक्ष्य छूने नहीं दिया और छह रन से जीत हासिल कर ली। प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लेकर भारतीय जीत के नायक बने।

     पाकिस्तान को एक समय 30 गेंद में 37 रन चाहिए थे और उसके छह विकेट शेष थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 30 रन देते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 113 रन के योग पर समेट दिया। टी-20 विश्व कप के आठ मुकाबलों में भारत की यह पाकिस्तान पर सातवीं और वनडे-टी-20 विश्व कप को मिलाकर 16 मुकाबलों में भारत की पाकिस्तान पर यह 15वीं जीत है। पाकिस्तान की यह टी20 विश्व कप 2024 में लगातार दूसरी हार है।

     120 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 17 रन बनाए थे कि बुमराह की गेंद पर रिजवान का फाइनलेग पर शिवम दुबे ने बेहद आसान कैच छोड़ दिया। रिजवान तब सात रन पर थे। हालांकि, बुमराह ने पांचवें ओवर में बाबर (13) को आउट कर पहली सफलता दिलाई। पाकिस्तान ने 8.5 ओवर में 50 रन पूरे किए।

     10 ओवर में उसने एक विकेट पर 57 रन बनाए थे। 11वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर ने उस्मान खान (13) को एल्बीडब्ल्यू आउट किया, लेकिन इसी ओवर में फखर जमां ने अक्षर पर छक्का लगाया। 13वें ओवर में हार्दिक ने जमां (13) को आउट कर उम्मीदें जगाईं। पाकिस्तान की उम्मीदें रिजवान पर टिकी थीं, लेकिन भारत के लिए बुमराह एक बार फिर संकटमोचक साबित हुए। उन्होंने 44 गेंद में 31 रन बनाने वाले रिजवान को बोल्ड कर स्कोर चार विकेट पर 80 रन कर दिया।

     पाकिस्तान को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 37 रन बनाने थे। 17वें ओवर में हार्दिक ने शादाब को आउट कर स्कोर पांच विकेट पर 88 कर दिया। 18 गेंद में पाकिस्तान को 30 रन चाहिए थे। इमाद और इफ्तिखार ने सिराज के ओवर में नौ रन बटोर लक्ष्य 12 गेंद में 21 रन कर दिया, लेकिन बुमराह ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर न सिर्फ इफ्तिखार (5) को आउट किया बल्कि सिर्फ तीन रन देकर अंतिम ओवर में लक्ष्य 18 रन कर दिया।

*आखिरी ओवर का रोमांच*

     आखिरी ओवर में भारत के लिए अर्शदीप सिंह गेंदबाजी के लिए आए। वहीं, इमाद वसीम और नसीम शाह क्रीज पर थे। पहली गेंद पर गेंद विकेटकीपर पंत के पास गई। इसके बाद पंत ने कैच आउट की अपील की। अंपायर ने नॉटआउट दिया तो कप्तान ने रिव्यू लिया। गेंद इमाद के बल्ले से लगकर गई थी। ऐसे में इमाद पहली ही गेंद पर आउट हो गए।


     दूसरी गेंद पर नसीम शाह ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर अर्शदीप की गेंद शाहीन के पैर पर लगी। उन्होंने एक रन लिया। चौथी गेंद पर नसीम शाह ने स्कूप किया और चार रन बटोरे। पांचवीं गेंद पर नसीम ने फिर चार रन बटोरे। ऐसे में आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को आठ रन की जरूरत थी। आखिरी गेंद पर नसीम ने एक रन लिया और भारतीय टीम ने छह रन से मैच में जीत हासिल की।

https://emtvlive.in

अगर आपके आसपास कोई खबर हो, तो हमें +917260006435 नंबर पर WhatsApp करें।

If there is any news around you, WhatsApp us on +917260006435.

Em Tv Live
Author: Em Tv Live

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *